मेरे बारे में जाने।
मैं एक IT इंजीनियर हूँ मैं दिसंबर 2010 से नौकरी कर रहा हूँ। मैंने अभी तक 3 बड़ी MNCs के लिए काम किया है हर MNC में अच्छी अंग्रेज़ी के बिना नौकरी पाना असंभव था और हर जगह मेरे अंग्रेज़ी के ज्ञान ने मुझे हमेशा आगे रखा। भारत में ज़्यादातर लोगों की तरह मैंने भी अपनी पढ़ाई सरकारी स्कूल से पूरी की, जिसकी वजह से मेरी अंग्रेज़ी भी काफी कमज़ोर थी। जब मैंने अंग्रेज़ी सीखना शुरू किया तब मुझे पता लगा कि अंग्रेज़ी भाषा बहुत आसान है और मैं उसे और आसान बना सकता हूँ।

मैंने 2007 से 2010 तक हर उम्र के लोगों को अंग्रेज़ी सिखाई। यह कोर्स हमने सभी उम्र के लोगों को पढ़ाया चाहें वो 6th में हो या पोस्ट ग्रेजुएट, ग्रहणी हो या व्यापारी, नौकरीपेशा या बेरोज़गार सभी को इस कोर्स से फ़ायदा हुआ। हमने पाया की सभी उम्र के लोग आसानी से अंग्रेज़ी सीख सकते हैं अंग्रेज़ी सीखाने के दौरान मैंने लोगों की परेशानियों को जाना और उसे दूर करने के उपाय ढूँढे। मैंने 4 साल अंग्रेज़ी सिखाने के बाद इस कोर्स को बनाने का निर्णय लिया। इस पूरे कोर्स की वीडियो बनाने मैं मुझे 5 साल का समय लगा, यह एप्लीकेशन मेरी ज़िन्दगी के 9 साल (4 साल पढ़ाने का अनुभव +5 साल विडिओ बनाने में लगे) का निचोड़ है। मेरे लिए अंग्रेज़ी भाषा एक वरदान से कम नहीं है और यही वरदान मैं हर हिंदी बोलने वाले के साथ बाँटना चाहता हूँ। मेरे जीवन की कोई भी उपलब्धि अंग्रेज़ी भाषा के ज्ञान के बिना मुमकिन नहीं थी चाहें वो मेरी पढ़ाई हो, मेरा करियर या मेरे सपने। मैं एक IT कंपनी में सीनियर नेटवर्क इंजीनियर के पद पर काम कर रहा हूँ। मैंने अपनी पोस्ट ग्रेजुएशन भी कंप्यूटर साइंस से पूरी की है जिसकी वजह से मुझे नेटवर्क, सर्वर, एप्लीकेशन और सॉफ्टवेयर का तकनीकी ज्ञान है। मैंने आपको यह बातें सिर्फ इसलिए बताई है ताकि आप अंग्रेज़ी भाषा की अहमियत जान सके। अंग्रेज़ी भाषा ज़रूरी है साथ ही साथ आपको अपनी मात्र भाषा पर गर्व होना चाहिए की आप हिंदी भाषा जानते हैं जो अंग्रेज़ी भाषा से काफ़ी मुश्किल है।

इस एप्लीकेशन को डाउनलोड करने के लिए मैं आपका दिल से धन्यवाद करता हूँ और मैं आशा करता हूँ की आप जल्द से जल्द अंग्रेज़ी सीख कर अपने और अपने माता पिता के सपने पूरे करें और अपने करियर में चार चाँद लगाएं।